Teena Datta

टीना दत्ता

टीना दत्ता एक भारतीय अभिनेत्री है जो हिंदी टेलीविज़न में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। वह टीवी सीरियल उत्तरण में इच्छा का किरदार निभाकर टेलीविजन पर मशहूर हो गई जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड भी जीता है। और उसके बाद उन्होंने खतरों के खिलाड़ी 7 मैं नजर आई थी उसके बाद बिग बॉस 16 में भी नजर आई थी।

टीना दत्ता जन्म 

टीना दत्ता का जन्म 27 नवंबर 1991 में कोलकाता पश्चिम बंगाल में हुआ था।

टीना दत्ता शिक्षा

टीना दत्ता ने अपने स्कूल की पढ़ाई मेघालय रोग शिक्षा केंद्र केंद्र पॉल बोर्डिंग और डे स्कूल की थी और उसके बाद उन्होंने कोलकाता के विश्वविद्यालय से अपने आगे की पढ़ाई कंप्लीट की थी

टीना दत्ता पेशा

टीना दत्ता एक भारतीय अभिनेत्री है जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी सीरियल उतरन मे इच्छा का किरदार निभाकर मशहूर हुई थी। उसको बाद उन्होंने कई बंगाली फिल्मों में भी अभिनय किया था जिसमें से कुछ है 10 नंबर बड़ी और सागर कन्या।और उन्होंने कई बंगाली टेलीविजन सीरियल में भी अभिनय किया है जिसमें से एक खेल है। दत्ता ने रितुपर्णो घोष की फिल्म चोखेर बाली में ऐश्वर्या राय के साथ अभिनय किया उन्होंने विद्या बालन और सैफ अली खान की 2005 की प्रति स्थित फिल्म परिणीता में युवा लाली ता की भूमिका निभाई है।  कई टीवी शो जैसे कॉमेडी सर्कस 2009 और झलक दिखला जा सीजन 7 2014 में नजर आयी है 

टीना दत्ता ने स्पोर्ट्स रिलेटेड एंटरटेनमेंट शो बॉक्स क्रिकेट लीग सीजन वन और सीरीज 2016 में 3 अहमदाबाद एक्सप्रेस से नारी के रूप में भाग लिया था।

2022 में उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 16 में भाग लिया था शो के दौरान उनके से प्रतियोगी शालीन भनोट के साथ उनकी घनिष्ठ मित्रता ने दर्शकों का ध्यान खींचा।






Post a Comment

0 Comments